MS Dhoni के काबिल आलराउंडर का खुलासा, बताया- क्यों इस बार आईपीएल से है दूर

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12-13 फरवरी को होने वाला है। बीसीसीआई (BCCI) ने ट्वीट कर 1214 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जो आईपीएल के मेगा ऑक्शन का हिस्सा रहेंगे और उन्होंने अपना नाम इसके लिए रजिस्टर्ड कराया है। हालांकि, इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम नहीं है, जिसे जानकर फैशन को काफी हैरानी हुई है, जैसे- क्रिस गेल, बेन स्टोक्स, जो रूट और जोफ्रा आर्चर। इनके अलावा महेंद्र सिंह का काबिल आलराउंडर और इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी सैम करन (Sam Curran) भी इस साल आईपीएल का हिस्सा नहीं रहेंगे। जिसकी वजह उन्होंने खुद ट्वीट कर बताई है। 

    सैम पिछले सीजन में आईपीएल का चौथी बार खिताब जीतने वाली महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे। सैम ने अब खुद बताया है कि उन्होंने क्यों नहीं इस साल आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया।

    सैम ने ट्वीट में लिखा, “मैं अभी अपनी चोट से उबर रहा हूं। मेरा रिहैबिलिटेशन चल रहा है। इसी वजह से कोच और बाकी लोगों की सहमति के बाद मैंने नीलामी में नहीं उतरने का फैसला लिया है। मेरे लिए यह दुखद है। मैंने नेट्स पर दोबारा गेंदबाजी शुरू कर दी है और बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। जल्द ही वापस आने की उम्मीद है, टूर्नामेंट के लिए सभी को शुभकामनाएं। मैं सीजन की शुरुआत करने के लिए उत्सुक हूं।”  

    ज्ञात हो कि, सैम करन लोअर बैक की चोट की वजह से आईपीएल 2021 में सिर्फ 9 मैच ही खेल पाए थे। जिसके बाद वह इसी चोट की वजह से यूएई और ओमान में हुए टी20 विश्व कप का भी नहीं बन पाए थे। इसके अलावा वह एशेज सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने पिछले साल सीएसके के लिए 9 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 9 विकेट अपने खाते में लिए थे और 56 रन बनाए थे।