ipl 2022 pat-cummins-and-shivam-mavi-took-brilliant-catch-to-dismiss-riyan-parag

यह मैच राजस्थान (RR) ने जीत लिया।

    Loading

    मुंबई: सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स  (Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच राजस्थान (RR) ने जीत लिया। इस मैच में कई ऐसे नज़ारे देखने को मिले, जिसे देख लोगों को अपनी आँखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा था। आईपीएल 2022 के 30वें मैच में केकेआर के पैट कमिंस (Pat Cummins) और शिवम मावी (Shivam Mavi) की जोड़ी ने ऐसा कैच लपका, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। 

    दरअसल, राजस्थान (RR) के 18वें ओवर में सुनील नारायण गेंदबाजी कर रहे थे। वहीं, राजस्थान के रियान पराग (Riyan Parag) स्ट्राइक पर थे। पराग ने 18वें ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन मिड ऑफ पर खड़े पैट कमिंस ने उन्हें रोकना चाहा और शानदार डाइव लगाते हुए कैच पकड़ लिया। हालांकि, उन्हें पता था कि वो कैच पकड़कर बाउंड्री क्रॉस कर लेने। इसीलिए उन्होंने बिना समय गंवाए गेंद को लॉन्ग ऑन से भागकर आ रहे शिवम मावी की तरफ उछाल दिया।

    इसके बाद शिवम (Shivam Mavi) ने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच पकड़कर सबको हैरान कर दिया। यह कैच भले ही शिवम ने पकड़ा लेकिन, पैट कमिंस ने जो फील्डिंग की उसकी तारीफ हर जगह हो रही है। सोशल मीडिया पर इस कैच की जमकर तारीफ की जा रही है। 

    मैच की बात करें तो, राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 218 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुए आरोन फिंच ने केकेआर को आतिशी शुरुआत दी और आउट होने से पहले सिर्फ 28 गेंदों में 58 रन बना दिए।