ipl-2023-dinesh-karthik-and-mohammed-siraj-dropped-rohit-sharma-catch-but-hitman-flops-with-the-bat-in-rcb-vs-mi-match

Loading

मुंबई: आईपीएल के 16 वें सीजन (IPL 16) की धमाकेदार शुरुआत हो गयी है। रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच खेला गया। यह मैच आरसीबी ने जीत लिया है। वहीं, मुंबई इंडियंस पिछले सीजन की तरह इस सीजन का पहला मैच हार गई। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले मैच में महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ईशान किशन के संग पारी का आगाज किया था। लेकिन, वह महज 10 बॉल खेलकर पवेलियन लौट गए। आरसीबी ने रोहित शर्मा को एक बड़ा जीवनदान भी दिया। हालांकि, इस दौरान आरसीबी के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बीच जोरदार टक्कर हो गई। 

दरअसल, ‘हिटमैन’ रोहित ने मोहम्मद सिराज के पांचवे ओवर की  पांचवीं गेंद पर पुल शॉट खेलने का प्रयास किया। हालांकि, रोहित शॉट सही से नहीं खेल पाए। जिसकी वजह से गेंद हवा में खड़ी हो गई। ऐसे में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और सिराज दोनों ही कैच लपकने के लिए दौड़ पड़े। कैच लपकने के चक्कर में दोनों की जोरदार टक्कर हो गई और रोहित शर्मा को जीवनदान मिल गया। 

हालांकि, जीवनदान मिलने के बाद भी रोहित शर्मा अपना कमाल नहीं दिखा पाएं।  उन्हें तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अपने जाल में फंसा लिया। रोहित ने छठे ओवर की दूसरी गेंद पर कवर की दिशा में शॉट मारने की कोशिश की। लेकिन, बॉल  उनके बल्ले का बाहरी किनाकर लेकर विकेट के पीछ खड़े कार्तिक के पास चली गई और विकेटकीपर ने भी कैच पकड़ा। रोहित के आउट होने के बाद एक बार फिर उनके फॉर्म को लेकर चर्चा हो रही है।