IPL 2024 Glenn Maxwell RCB playing 11 against SRH
ग्लेन मैक्सवेल (सौजन्य: X)

ग्लेन मैक्सवेल ने हैदराबाद के खिलाफ फाफ डु प्लेसिस और टीम के कोच से उनके खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर करने का अनुरोध किया था, ताकि वह दूसरों को मौका दे सकें।

Loading

बेंगलुरु: बीते सोमवार को आईपीएल (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। जहां हैदराबाद ने 25 रन से जीत दर्ज की। इसी के साथ एक बार फिर RCB जीत दर्ज करने में असफल रही। इस मुकाबले में RCB के अहम बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) प्लेइंग 11 (RCB Playing 11 Against SRH) का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में अब जानकारी मिली है कि उन्होंने खुद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) और कोच से उन्हें ड्रॉप करने का अनुरोध किया था।

मैक्सवेल ने खुद को किया था प्लेइंग 11 से बाहर

दरअसल, पिछले कुछ मुकाबलों से ग्लेन मैक्सवेल बेहद ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में अब तक वह अपनी टीम के लिए कुछ भी खास नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से अब हैदराबाद के खिलाफ खुद को टीम में शामिल नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और टीम के कोच से बातचीत करके यह निर्णय लिया था कि उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर रहना चाहिए। मैक्सवेल दूसरों को मौका देना चाहते थे इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लिया। हालांकि, जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़ेगी वह उपलब्ध रहेंगे।

हैदराबाद ने बनाया IPL इतिहास का सबसे बड़ा टोटल

जानकारी के लिए बता दें कि बेंगलुरु में RCB और SRH के बीच हुआ मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, टॉस जीतने के बावजूद भी RCB कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। हैदराबाद के सामने बेंगलुरु की गेंदबाजी बहुत ख़राब दिखी। जिसकी वजह से हैदराबाद आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल 287 रन बनाने में कामयाब रही। इस दौरान ट्रेविस हेड ने शतकीय पारी खेली।

25 रन से RCB को मिली हार

यह मैच इतना रोमांचक रहा कि बेंगलुरु भी 288 रन के लक्ष्य को भेदने में लगभग कामयाब हो ही गई थी। हालांकि, अंत में टीम को 25 रन से हार का ही सामना करना पड़ा। बेंगलुरु के लिए सबसे ज़्यादा रन दिनेश कार्तिक (83) ने बनाए। इस मैच में यकीनन फैंस को मैक्सवेल की याद आई है। हालांकि, उनका खराब फॉर्म टीम के लिए टेंशन भी बनते जा रहा था। ऐसे में अब देखना ये होगा कि क्या वह RCB के अगले मैच में टीम में शामिल होते हैं या नहीं। RCB का अगला मैच 21 अप्रैल को KKR के साथ है।