IPL 2024 faf du plessis discuss hardik pandya toss technique with pat cummins MI vs RCB Toss
फाफ डु प्लेसिस और पैट कमिंस (सौजन्य: X)

IPL 2024 में RCB और MI के बीच टॉस के दौरान हार्दिक पंड्या ने सिक्का पीछे की तरफ उछाल दिया था। उनके इसी तरीके के बारे में RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस SRH के साथ टॉस के समय पैट कमिंस से बात करते हुए दिखाई दिए।

Loading

बेंगलुरु: आईपीएल में बीते सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) टॉस के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के टॉस उछालने के तरीके को लेकर बातचीत करते दिखाई दिए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

दरअसल, आईपीएल 2024 में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में टॉस के दौरान हार्दिक पंड्या ने सिक्का पीछे की तरफ उछाल दिया था। जिसके बाद कुछ नेटिज़न्स ने मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ पर टॉस फिक्सिंग का आरोप भी लगाया। लोगों का मानना है कि टॉस को जानबूझ कर मुंबई इंडियंस के पक्ष में किया गया। हार्दिक के इसी तरीके के बारे में फाफ टॉस के दौरान कमिंस से बात करते हुए दिखाई दिए।

बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच आईपीएल इतिहास का सबसे हाई स्कोरिंग मुकाबला खेला गया। जहां हैदराबाद के ट्रेविस हेड का तूफानी शतक, उसके बाद हेनरिक क्लासेन की 67 रनों की पारी और एडेन मार्कराम और अब्दुल समद की ताबड़तोड़ बल्लेबजी के बदौलत SRH ने RCB के खिलाफ 288 रनों का रिकॉर्ड टोटल बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB टीम के सलामी बल्लेबाज डु प्लेसिस और विराट कोहली ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इसे आगे बढ़ाने में नाकाम रहे। जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने 35 गेंदों में 83 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाए और रॉयल चैलेंजर्स ने 20 ओवरों में 262 रन बनाए। इस मैच में कुल स्कोर 549 रन हो गया, जो अब तक का सबसे हाई स्कोर है।