ire vs ind t20 series Deepak Hooda, Hardik Pandya Power India To Seven-Wicket Win Over Ireland

    Loading

    -विनय कुमार

    बीती रात, 26 जून को डबलिन में खेले गए पहले T20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से धूल चटा दी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम की यह पहली जीत है, जिसके महानायक कप्तान और दीपक हुड्डा रहे। हालांकि, बारिश के कारण यह मैच सिर्फ 12-12 ओवर का हुआ।

    आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 109 रनों का टारगेट दिया। टारगेट चेज़ करने मैदान में उतरी भारत की टीम जवाब में टीम इंडिया के लिए की तरफ से दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इन दोनों से पहले टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तेज़ शुरुआत दिलाई थी। उसके बाद दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। अंत में इस टीम के सब अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) की जोड़ी ने मैच को अंजाम तक पहुंचाया। भारत को जीत दिलाई। भारत की तरफ से दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रन बनाए, जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या ने 12 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच सिर्फ 32 बॉल में 64 रनों की साझेदारी हुई।

    आयरलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 108 रन बनाए थे। बारिश के कारण मैच 12 ओवर का कर दिया गया था। इस मुकाबले में भी आयरलैंड की तरफ से बल्लेबाज़ हैरी टेक्टर ने 64 रनों की जानदार बल्लातोड़ पारी खेली।

    आयरलैंड की पारी- 108/4 (12 ओवर)

    • पहला विकेट- एंडी बलबर्नी, 0 रन 1/1
    • दूसरा विकेट- पॉल स्टर्लिंग, 4 रन 6/2
    • तीसरा विकेट- गैरेथ डेलेनी, 8 रन, 22/3
    • चौथा विकेट- लॉर्केन टकर, 18 रन, 72/4