I am representation of new India Virat Kohli

-विनय कुमार

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian preimier League) के ताज़ा सीज़न (IPL T20, 2020) में पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दिग्गज गेंदबाज और नेपाल क्रिकेट टीम (Nepal Cricket Team) के युवा स्पिनर संदीप लमिछाने (Sandeep Lamicchane) फिलहाल बिग बैश लीग (Big Bash League) में मशरूफ हैं।

हालांकि, संदीप लमिछाने (Sandeep lamicchane) आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन (Playing-XI) में जगह बना पाने में नाकाम रहे, लेकिन वह Big Bash League, 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

Sandeep lamichhane
संदीप लमिछाने

संदीप लमिछाने (Sandeep lamicchane) ने सोशल मीडिया पर अपने चाहने वालों के साथ एक सवाल-जवाब सेशन रखा, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लेकर बड़ा ही महत्वपूर्ण बयान दिया। संदीप लमिछाने (Sandeep lamicchane) के एक फैन ने उनसे विराट कोहली (Virat Kohli) को एक शब्द में परिभाषित (Define) करने को कहा। इस पर नेपाल के युवा गेंदबाज लमिछाने ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) उस स्तर के खिलाड़ी हैं, जिन्हें एक शब्द में बयां करना नामुमकिन है।

इस सेशन में उनके फैन्स ने IPL T20, 2020 टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ़ से एक भी मैच न खेल पाने को लेकर प्रश्न किया। उनसे पूछा कि IPL T20, 2020 में ‘प्लेइंग इलेवन’ (Playing-XI) में शामिल न हो पाने पर क्या प्रतिक्रिया है।

इस गंभीर सवाल का जवाब देते हुए संदीप लमिछाने (Sandeep lamicchane) ने अपने प्रशंसकों से कहा, “क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें एक खिलाड़ी से ज्यादा आपको टीम के हित को प्राथमिकता देनी होती है। आपको हमेशा सोचना होता है कि टीम के लिए क्या सही है ? और हमने वही किया। भले ही ‘प्लेइंग इलेवन’ का हिस्सा नहीं बन सका, पर, टीम के साथ फाइनल तक का सफर तय करना यादगार रहा।”

कप्तान कोहली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज, 2020-21’ (Border-gavaskar Trophy Test Series AUS-IND, 2002-21) का पहला मैच खेलने के बाद भारत लौट गए हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) अगले महीने यानी जनवरी 2021 पिता बनने वाले हैं। इसी वजह से वो पैटर्निटी लीव पर हैं। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सीरीज के बाकी के 3 मैचों की कप्तानी करेंगे।