jason-roy-fined-for-breaching-ipl-code-of-conduct-10-per-cent-match-fees-hits-bat-with-bails-ipl-2023

Loading

मुंबई: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में गुरुवार को खेले गए मैच में एक क्रिकेटर ने ऐसी शर्मनाक हरकत की। जिसकी अब हर तरफ चर्चा हो रही है। गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (KKR vs RCB) के बीच मैच खेला गया। यह मैच कोलकाता ने जीतकर अपनी हार का सिलसिला खत्म कर दिया। लेकिन, इस मैच में केकेआर (KKR$) के एक खिलाड़ी ने ऐसी हरकत की, जिसे देख बीसीसीआई (BCCI) एक्शन मोड़ में आ गयी। 

दरअसल, कोलकाता के खिलाड़ी जेसन रॉय (Jason Roy) ने गुस्से में ऐसी हरकत कर दी, जिसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने उनपर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में जेसन रॉय को विजयकुमार वैशाक ने क्लीन बोल्ड कर दिया। आउट होने के बाद जेसन रॉय (Jason Roy) को काफी गुस्सा आया और उन्होंने जमीन पर गिरी स्टंप्स की बेल्स पर अपना बल्ला जोर से दे मारा। जेसन रॉय की इस हरकत से बीसीसीआई काफी नाराज हो गई और बल्लेबाज पर जुर्माना लगा दिया। जेसन रॉय (Jason Roy) को क्रिकेट उपकरण का अपमान करने व नुकसान पहुंचाने के लिए दोषी पाया गया है।

आईपीएल (IPL) ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, ‘जेसन रॉय पर आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2।2 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। जेसन रॉय ने IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।’ 

मैच की बात करें तो, यह रोमांचक मैच केकेआर ने अपने नाम कर लिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 201 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे आरसीबी की टीम हासिल नहीं कर पाई।