Jasprit Bumrah return in IND vs ENG 5th test
जसप्रीत बुमराह (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को हैदराबाद टेस्ट (IND vs ENG 1st Test) के दौरान रन लेते समय इंग्लैंड (England Cricket Team) के बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) के रास्ते में आने और उसकी वजह से अनुचित शारीरिक संपर्क के कारण फटकार और एक डिमेरिट अंक लगाया गया है।

बुमराह का अपराध आईसीसी आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध है । उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया क्योंकि 24 महीने में यह उनका पहला अपराध है। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘‘यह घटना इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर की है जब बुमराह जान बूझकर ओली पोप के रास्ते में आ गए जब वह रन ले रहे थे जिससे अनुचित शारीरिक संपर्क भी हुआ।”

 

बुमराह को अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। बुमराह ने सजा स्वीकार कर ली जिससे मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायरों पॉल रीफेल और क्रिस गाफानी, तीसरे अंपायर मराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने बुमराह पर आरोप लगाया था। भारत यह मैच 28 रन से हार गया था। (एजेंसी)