Leave Virat Kohli alone: Rohit Sharma dismisses concerns around star batter's poor form, blames media for starting chatter

रोहित (Rohit Sharma) ने कहा कि कोहली किसी तरह के दबाव में नहीं हैं और जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे।

    कोलकाता, विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म से जुड़ी चिंताओं को खारिज करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को कहा कि अगर उनसे जुड़ी बातें बंद हो जाएंगी तो सभी चीजें अपने आप ठीक हो जाएंगी। वेस्टइंडीज (India vs West Indies T20 Series) के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हो रही टी20 श्रृंखला से पहले जब रोहित से मीडिया ने एक बार फिर कोहली की बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर लगातार सवाल किए तो भारतीय कप्तान इसे खुश नहीं थे।

    रोहित (Rohit Sharma) ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इसकी शुरुआत आप लोगों के साथ होती है।” उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप लोग (मीडिया) कुछ समय चुप रह पाएं तो सभी चीजें ठीक हो जाएंगी। अगर आपकी तरफ से बातें बंद हों तो बाकी सभी चीजों का ध्यान रखा जा सकता है।”

    रोहित (Rohit Sharma) ने कहा कि कोहली किसी तरह के दबाव में नहीं हैं और जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे। कोहली की फॉर्म को लेकर लगातार सवाल पूछे जाने पर रोहित ने कहा, ‘‘वह काफी अच्छी स्थिति में है और एक दशक से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतना अधिक समय बिताया है कि उसे पता है कि दबाव की स्थिति से कैसे निपटना है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मुझे लगता है कि सभी चीजों की शुरुआत आप लोगों से होती है। अगर आप लोग कुछ समय तक चुप रह पाओ तो सभी चीजें ठीक हो जाएंगी।” कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो साल से अधिक समय से शतक नहीं जड़ा है।

    एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वह तीन साल से शतक नहीं जड़ पाए हैं। इस प्रारूप में उनके नाम पर कुल 44 शतक दर्ज हैं। कोहली ने हालांकि इस बीच कई अर्धशतक जड़े हैं जिससे संकेत मिलते हैं कि वे पूरी तरह से लय से दूर नहीं हैं। मंगलवार को हालांकि दिखा कि रोहित मीडिया के कोहली की फॉर्म को लेकर लगातार सवाल पूछने से खुश नहीं थे।

    एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मुकाबले के बाद रोहित से कोहली से जुड़े सवाल किए गए थे तो उन्होंने कहा था कि इस स्टार बल्लेबाज को थोड़े आत्मविश्वास की जरूरत है। (एजेंसी)