Lok Sabha elections 2024 Rahul Dravid cast his vote
राहुल द्रविड़ (सौजन्यः एक्स)

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान आज यानी 26 अप्रैल को हो रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कतार में खड़े होकर वोटिंग मतदान किया।

Loading

बेंगलुरुः लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे चरण का मतदान (Second Phase Voting) आज यानी 26 अप्रैल को हो रहा है। ऐसे में हर कोई अपने घर से निकलकर अपनी अहम ज़िम्मेदारी निभाने वोटिंग बूथ जा रहा है। जिसमें कई दिग्गज भी शामिल हैं। इन्हीं में से एक टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी हैं, जिन्होंने कतार में खड़े होकर वोटिंग में अपनी बारी की प्रतीक्षा की और उसके बाद मतदान किया।

राहुल द्रविड़ ने किया मतदान

दरअसल, क्रिकेट जगत के दिग्गज और मौजूदा समय में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार सुबह बेंगलुरु में अपना वोट डाला। द्रविड़ ने डॉलर्स कॉलोनी में अपना वोट डाला, वह सुबह-सुबह मतदान करने गए थे। हालांकि, उन्होंने अपने पोजीशन का बिना फायदा उठाए मतदान केंद्र पर सभी आम मतदाताओं के साथ लाइन में खड़े हुए। जिसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोगों को द्रविड़ की यह सादगी काफी पसंद आई है।

द्रविड़ ने जनता से की मतदान करने की अपील

इतना ही नहीं राहुल द्रविड़ जब पोलिंग बूथ से वोट डाल कर बाहर आए तो उन्होंने मीडिया से बातचीत की। जहां उन्होंने आम जनता से वोट डालने की अपील भी की। उन्होंने कहा- “वोटिंग आसानी से हुई और प्रक्रिया भी काफी आसान थी। हमें अपने लोकतंत्र को आगे बढ़ाना है और मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि बाहर निकलें और वोट करें।”

जानकारी के लिए बता दें कि फ़िलहाल राहुल द्रविड़ अपने घर पर अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। जल्द ही वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रमुख सिलेक्टर्स के साथ बैठक कर सकते हैं। जहां टीम के चयन पर बातचीत होगी। जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर हर किसी को काफी उम्मीदें हैं, ऐसे में टीम का चयन इस अभियान का सबसे अहम हिस्सा होगा।