mitchell marsh World Cup Trophy World Cup 2023
मिशेल मार्श

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के गम से लोग आज भी उबर नहीं पाए हैं। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Michelle Marsh) की एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Photo) हुई थी, जहां वह वर्ल्ड कप ट्रॉफी (World Cup Trophy) पर अपने दोनों पैर रखकर आराम फरमा रहे थे। इस तस्वीर पर काफी बवाल मचा था, जिसके बाद अब मशेल मार्श का बयान सामने आया है।  

मशेल मार्श का ट्रॉफी पर यूं पैर रखना भारतवासियों को बिलकुल पसंद नहीं आया था। जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना भी।  ही नहीं उत्तर प्रदेश में उनके खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई थी। ऐसे में आखिरकार अब मार्श ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और बताया है कि उन्हें इसमें कुछ भी गलत नहीं लगा है। 

सेन रेडियो को दिए गए एक इंटरव्यू में मिचेल मार्श ने बताया कि उनका इरादा ट्रॉफी या भारतीय फैन्स का अपमान करने का नहीं था। जब मिशेल से पूछा गया कि क्या वो दोबारा से वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखेंगे। इसके जवाब में मार्श ने कहा कि, “इमानदारी से कहूं तो शायद हां, मैं रखूंगा। स्पष्ट रूप से उस फोटो में किसी भी तरह का अपमान नहीं था। मैंने इस बात पर बहुत ज्यादा सोच-विचार नहीं किया है। मैंने सोशल मीडिया पर इसके बारे में बहुत कुछ नहीं देखा है, जबकि बहुत सारे लोगों ने मुझे कहा कि अब इसकी चर्चाएं खत्म हो गई हैं। उसमें कुछ भी नहीं था।”

बता दें कि भारतीय स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी मार्श की इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया दी थी। इस वायरल पिक्चर पर शमी ने कहा था कि, “उस चीज ने मुझे भी काफी दुखी किया है। सभी देश इस ट्रॉफी के लिए खेलते हैं, सभी इस ट्रॉफी को अपने सर पर उठाना चाहते हैं, और उन्होंने उस ट्रॉफी पर अपने पैर रखे, वो मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगा। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।”

ज्ञात हो कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिलहाल भारत की मेजबानी में टी20 सीरीज खेली आज रही है। इस सीरीज में पांच मैच होने वाले हैं, जिसमें से तीन मैच हो चुके हैं। जहां दो मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज करके इस सीरीज में 2-1 से आगे है।