Moeen Ali withdraws from Test cricket to play in Ashes

Loading

लंदन: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास वापस ले लिया है और वह ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ 16 जून से एजबेस्टन में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला (Ashes series) के लिए टीम से जुड़ गए हैं। इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 2021 में भारत दौरे के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। लेकिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा।

मोईन अली को चोटिल स्पिनर जैक लीच की जगह टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर लीच पीठ दर्द के कारण एशेज से बाहर हो गए। इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने बुधवार को जारी बयान में कहा‘‘ हमने इस सप्ताह के शुरू में मोईन अली से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास वापस लेने के लिए संपर्क किया। मोईन टीम से जुड़ने और फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हैं। ”

आईपीएल 2023 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे मोईन अली ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के रूप में अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ सितंबर 2021 में ओवल में खेला था। उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लार्ड्स में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। मोईन ने अभी तक 64 टेस्ट मैचों में 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं।

इसके अलावा उनके नाम पर 195 विकेट दर्ज हैं। एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है :बेन स्टोक्स (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।(एजेंसी)