new-zealand-all-rounder-colin-de-grandhomme-ruled-out-of-remainder-of-test-series-against-england

    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England Test Series) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू है। इस सीरीज के दूसरे मैच से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin De Grandhomme) एड़ी में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की है। 

    न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ग्रैंडहोम ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 3.5 ओवर की गेंदबाजी की थी। वहीं, इस दौरान उन्हें चोट लगी। स्कैन में उनकी दायीं एड़ी में चोट का पता चला है। इस सीरीज का दूसरा मैच 10 जून से नॉटिंघम में खेला जाएगा।लॉर्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीता। तीन मैचों की सीरीज में बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम 1-0 से आगे हो गई है।

    ग्रैंडहोम के चोट को लेकर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि, उन्हें चोट से उबरने में 10 से 12 सप्ताह का समय लगेगा। वहीं, अब हेनरी निकोल्स की जगह पर पहले टेस्ट मैच में माइकल ब्रेसवेल को शामिल किया गया था।लेकिन, अब दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें ग्रैंडहोम की जगह शामिल किया गया है।

    इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने में 50 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी ख़राब हुई थी। एक समय पर न्यूजीलैंड की टीम 36 रन के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद ग्रैंडहोम की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 132 रन बनाए। ग्रैंडहोम ने पहली पारी में जो रूट का अहम विकेट लिया। हालांकि दूसरी पारी में वह गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए और अपना चौथा ओवर पूरा भी नहीं कर सके।कॉलिन डी ग्रैंडहोम पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।