KL Rahul
Photo : BCCI

    Loading

    विनय कुमार

    भारत और सााउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs South Africa Test Series, 2021-2022) National Cricket Team) का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क क्रिकेट स्टेडियम (SuperSport Park Cricket Stadium Centurion) में जारी है।  भारतीय टीम के लिए इस पहले टेस्ट मैच में टीम के वाइस कैप्टन और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए अपने टेस्ट करियर की सातवीं सेंचुरी ठोकी। केएल राहुल पहले दिन के मैच की समाप्ति तक 122 रन के निजी स्कोर पर नॉट आउट रहे। 

    सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन की समाप्ति के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एक न्यूज एजेंसी से अपनी खास बातचीत में कहा, “यह बेहद खास लम्हा है। जब हम शतक पूरा करते हैं, तो इसे लेकर हमारे अंदर बहुत सारे इमोशंस होती हैं. ऐसी पारियां बेहद खास होती हैं। हम ऐसी इनिंग्स को एंजॉय करते हैं। जाहिर है टीम को ऐसी ही पारियों को अपेक्षाएं होती हैं।”

    भारत के जानदार सलामी जेड केएल राहुल (KL Rahul) ने आगे कहा, “हमारी बल्लेबाजी बढ़िया रही। मैदान पर जो भी बैटिंग करते उतरे वो बड़े सतर्क थे।” राहुल ने कहा कि जब वह मैदान में होते हैं, इस वक्त सिर्फ और सिर्फ उसे के बारे सोचते हैं। 

    गौर करने वाली बात तो ये भी है कि अपनी इस खास बातचीत में उन्होंने पहले दिन की अपनी बेहतरीन पारी को लेकर हैरानी भी जताई। उन्होंने कहा, “मैं खुद हैरान हूं कि मैंने कितनी सहजता से यह पारी खेली। मैं इस बात से सचमुच बहुत खुश हूं कि मैं पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने में सफल रहा।”

    सेंचुरियन टेस्ट (India vs South Africa Test Series, 2021) में वाइस कैप्टेन की भूमिका निभा रहे धाकड़ बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा, “जब मेरी बल्लेबाजी की शुरुआत बढ़िया होती है, तो मैं अपनी बल्लेबाजी को एंजॉय करना शुरू कर देता हूं।”