prithvi-shaw-is-set-to-debut-for-northamptonshire-county-cricket-club-in-england

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Team India) वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड दौरे पर जाने वाली है। आयरलैंड दौरे (India vs Ireland) के लिए टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम की कमान स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है। वहीं, दुसरी तरफ भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ने ऐसा कदम उठाया, जिसके बारे में जान सबके होश उड़ गए है। 23 साल के पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इंग्लैंड (England) का रुख किया है।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिलने के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने नॉर्थम्पटनशर काउंटी क्रिकेट क्लब (एनसीसीसी) के साथ काउंटी क्रिकेट में डेब्यू करने का फैसला कियल। वह अब इंग्लैंड में काउंटी खेलते हुए नजर आएंगे। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, पृथ्वी को थोड़ा पहले इंग्लैंड पहुंचना था, लेकिन किसी वजह से उनकी यात्रा में देरी हुई। पृथ्वी शॉ काउंटी क्रिकेट में डेब्यू के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मालूम हो कि, जिस टीम से पृथ्वी खेल रहे है, उसी टीम से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी खेल चुके हैं। 

एनसीसीसी के मुख्य कार्यकारी रे पायने ने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पृथ्वी यूके पहुंच चुके हैं। वह शुक्रवार, 4 अगस्त से शुरू होने वाले हमारे वन-डे कप में भाग लेंगे।’ मिली जानकारी के अनुसार, शॉ ने बीसीसीआई से एनओसी हासिल कर लिया है। इसके बाद उन्हें पुडुचेरी में चल रही देवधर ट्रॉफी इंटर-जोनल वनडे चैंपियनशिप को छोड़ने की अनुमति भी दे दी गई। 

मालूम हो कि, वनडे कप, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की घरेलू कार्यक्रम में 50 ओवरों की प्रतियोगिता है। यह प्रतियोगिता मंगलवार से शुरू हो रही है। नॉर्थम्पटनशर स्टीलबैक्स को अपना पहला मैच चेल्टनहैम कॉलेज, चेल्टनहैम में ग्लॉस्टरशर के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है।