rahul dravid
File Pic

    केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa) दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन पर मंथन करते हुए भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि खिलाड़ियों को स्थिरता और सुरक्ष मिलेगी लेकिन उनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। भारत को टेस्ट श्रृंखला (Test Series) में 1 . 2 और वनडे में 0 . 3 से पराजय झेलनी पड़ी। मैदान के बाहर कई मसलों और बदलाव के दौर से जूझ रही दक्षिण अफ्रीका टीम ने उसे हरायां द्रविड़ उनमें से नहीं है जो खिलाड़ियों का नाम लेकर कुछ कहें लेकिन मध्यक्रम के कुछ बल्लेबाजों को कई मौके दिये जाने के बाद प्रदर्शन की उम्मीद से उनका आशय श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की ओर था।

    उन्होंने तीसरे वनडे के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ हमने उन्हें लगातार मौके दिये हैं और हम चाहते हैं कि वह अपनी जगह को लेकर सुरक्षित महसूस करें।” उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन सुरक्षा और मौके देने के साथ आप प्रदर्शन की भी उम्मीद करते हैं। इस स्तर पर खेलने वालों से यही अपेक्षा रहती है कि जरूरत के समय वे अच्छा प्रदर्शन करें। हम हरसंभव स्थिरता रखना चाहते हैं।” श्रेयस तीन मैचों में 17 , 11 और 26 रन ही बना सके। 

    द्रविड़ ने कहा ,‘‘ आप चौथे, पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिये कि टीम की जरूरत क्या है। श्रेयस तीनों मैचों में जल्दी आउट हो गया। हमें पता है कि ये सभी अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं और हम हरसंभव उनका साथ देंगे। लेकिन टीम में हर जगह के लिये प्रतिस्पर्धा बहुत है और इन हालात में यह आसान नहीं होता।”(एजेंसी)