Ranji Trophy 2022 coach-chandrakant-pandit-gave-only-two-day-break-to-mp-captain-for-his-wedding

    Loading

    नई दिल्ली: मध्य प्रदेश (Madhya Predesh) की टीम ने रणजी ट्रॉफी 2022 जीतकर इतिहास रचा है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में एमपी (MP) ने 41 बार की चैंपियन रही मुंबई (Mumbai) को छह विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के बाद मध्य प्रदेश के खेमे में ख़ुशी की लहर है। 

    रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) जीतने के बाद मध्य प्रदेश टीम के हेड कोच चंद्रकांत पंडित ने बताया कि, उनकी टीम के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव को उनकी शादी के लिए सिर्फ 2 दिन की छुट्टी दी गई थी। वहीं, कप्तान आदित्य ने बताया कि, उनकी पिछले साल शादी हुई है। इसके बाद से उन्होंने 10 दिन की भी छुट्टी नहीं ली है।

    मध्य प्रदेश (Madhya Predesh) के हेड कोच चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) ने कहा कि, उन्होंने अपने खिलाड़ियों से कहा कि सफलता पाने के लिए लंबे समय तक मेहनत करनी पड़ती है। बता दें कि, साल 1999 में मध्य प्रदेश ने रणजी के फाइनल में जगह बनाई थी। उस समय चंद्रकांत पंडित टीम के कप्तान थे। हालांकि, एमपी की टीम फाइनल में कर्नाटक से हार गई थी।

    चंद्रकांत पंडित ने कहा, ‘हर ट्रॉफी संतुष्टि देती है लेकिन यह बहुत खास है। मैं सालों पहले (1999) एमपी के कप्तान के रूप में ऐसा नहीं कर पाया था। इतने सालों में मैंने हमेशा ऐसा महसूस किया है कि जैसे मैंने यहां कुछ छोड़ दिया हो। यही कारण है कि मैं इसे लेकर थोड़ा अधिक उत्साहित और भावुक हूं।’ पंडित ने कहा कि, ‘पिछले साल आदित्य शादी से पहले मेरे पास आया तब मैंने उसे सिर्फ 2 दिन की छुट्टी उसकी शादी के लिए दी।’

    बता दें कि एमपी ने मुंबई को हराकर रणजी ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया। मुंबई ने पहली पारी में 374 रन बनाए, जिसके जवाब में एमपी ने 536 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया, एमपी ने पहली पारी में 162 रनों की बड़ी लीड ले ली। इसके बाद मुंबई ने दूसरी पारी में 269 रन बनाए, फिर एमपी की टीम ने चौथी पारी में 4 विकेट पर 108 रन बनाकर यह मैच जीता और यह ख़िताब अपने नाम कर लिया।