cricket-ravichandran ashwin-to-miss-west-indies-series-rohit-sharma-fit-to-lead

    Loading

    -विनय कुमार

    SA vs IND T20I Series, 2022 का दूसरा मैच, कल यानी रविवार, 12 जून को ओडिशा के कटक में होगा। इस मैच में भारत के घातक तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के SA vs IND के बीच हेड टू हेड T20I मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर सकते हैं।

    कटक में होगा सीरीज का दूसरा मुकाबला

    भारत और साइट अफ्रीका के बीच T20I Series का दूसरा मैच रविवार, 12 जून को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। इस ताज़ा सीरीज के पहले मुकाबले में साऊथ अफ्रीका ने दिल्ली के मैदान में जीत दर्ज की थी और सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है। ज़ाहिर है, कटक में टीम इंडिया हर हाल में जीत हासिल कर बराबरी करना चाहेगी।

    गौरतलब है कि पिछले मैच में भारत ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की थी, लेकिन अपने स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही थी। जिसकी मुख्य वजह थी खराब गेंदबाज़ी। ऐसे में अगले।मैच में टीम इंडिया के बोलिंग स्क्वॉड को जीत के जुनून के साथ दारदार गेंदबाज़ी करनी होगी। अगर, कटक के।मैच में भारतीय तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) खेलते हैं, तो रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ने का उनके पास सुनहरा मौका होगा।

    SA vs IND T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने का चांस

    अंतरराष्ट्रीय T20 Cricket का इतिहास बताता है कि SA vs IND T20I Cricket में सबसे ज्यादा विकेट रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए हैं, जो इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ अब्बतक खेले कुल 6 मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं। वहीं, भुवनेश्वर कुमार के नाम अब तक 7 मैचों में 9 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज़ है। अगर वे 2 विकेट और लेने में सफल रहे, तो इस मामले में नंबर वन हो जाएंगे।