Ricky Ponting compared Ben Stokes to MS Dhoni, said- 'He has the ability to win matches'

Loading

दुबई: आस्ट्रेलिया (Australia) के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की मैच जिताने की काबिलियत की तुलना महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)  से करते हुए कहा है कि इंग्लैंड (England) का कप्तान दबाव के हालात का सामना उसी तरह से करता है जैसे कभी धोनी किया करते थे और अपने समकालीन खिलाड़ियों से काफी आगे है।

स्टोक्स ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट में 214 गेंद में 155 रन बनाये। इससे पहले 2019 एशेज में भी उन्होंने लीड्स में नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलाई थी। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा अंक में कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जब भी मैदान पर उतरता है तो दबाव रहता है लेकिन बेन चाहे मध्यक्रम में उतरे या निचले क्रम में, वह मैच जिताने वाले हालात बना लेता है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे जेहन में पहला नाम धोनी का आता है जो अधिकांश टी20 मैचों में नीचे उतरकर फिनिशर की भूमिका निभाता है। बेन भी टेस्ट मैचों में ऐसा कर रहा है। खेल के इतिहास में बहुत कम खिलाड़ी ऐसा कर पाते हैं , खासकर कप्तान।” उन्होंने कहा कि लाडर्स पर स्टोक्स की बल्लेबाजी के दौरान उन्हें हेडिंग्ले टेस्ट की पारी याद आ गई। पोंटिंग ने कहा ,‘‘शायद हर किसी ने सोचा कि वह फिर ऐसा करेगा क्योंकि हमने उसे पहले ऐसा करते देखा था लेकिन इस बार रन अधिक थे।”(एजेंसी)