rishabh-pant-reacts-on-bcci-deciding-to-remove-bio-bubble-rules-for-the-upcoming-series-against-south-africa

    Loading

    नई दिल्ली: कोरोना काल (Corona) में क्रिकेटर्स को मैच खेलने से पहले एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता था। कोरोना वायरस के चलते मैच खेलने से पहले हर खिलाड़ी को बायो बबल (Bio Bubble) में रहना अनिवार्य था। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने अपना मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित होने की बातें कही हैं। कुछ खिलड़ियों ने खेल से ब्रेक भी लेने का फैसला किया। हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने खिलाड़ियों को राहत देने का ऐलान किया है।

    9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के बीच T20 सीरीज खेली जाने वाली है। बीसीसीआई ने फैसला किया कि, यह सीरीज बिना बायो बबल के ही आयोजित होगी। इस फैसले के बाद खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिली है। वहीं, भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बीसीसीआई के इस फैसले का स्वागत किया है।

    विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत (Rishabh Pant) इस समय टीम के साथ दिल्ली में है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून को पहला टी20 मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई के फैसले पर पंत का कहना है कि, वो बिना बायो बबल के खेली जा रही सीरीज का हिस्सा बनने अच्छा महसूस कर रहे हैं।

    पंत ने कहा, “बायो-बबल से बाहर निकलना वास्तव में बहुत अच्छा एहसास है और उम्मीद है कि अब बायो-बबल जैसे हालात नहीं होंगे, इसलिए मैं जानकर बेहद खुश हूं।”

    टीम इंडिया के विकेटकीपर ने कहा, “जब आप पूरे साल खेलते रहते हैं, खासकर उस तरह के दबाव के साथ जो आपके दिमाग को आराम देने के लिए महत्वपूर्ण है। अगर आप अपने दिमाग को तरोताजा नहीं कर सकते हैं, तो आप अपना सौ प्रतिशत नहीं देंगे। हमें अपने ऊपर काम करते रहने की जरूरत है, ताकि आप तरोताजा रहें।”

    ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आगे कहा, “जब भी मैं मैदान पर आता हूं तो मैं हमेशा अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं, लेकिन मैं हमेशा विकेटकीपर-बल्लेबाज ही रहा हूं, क्योंकि बचपन से ही कीपिंग शुरू की थी, क्योंकि मेरे पिता भी विकेटकीपर थे। इसी तरह मैंने विकेटकीपिंग करना शुरू किया।”