Rohit Sharma Scold Sarfaraz Khan for not wearing helmet.
रोहित शर्मा और सरफराज खान (Screengrab From Posted Video)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा मैच (IND vs ENG 4th Test) रांची (Ranchi) में हो रहा है। जहां आज तीसरे दिन का खेला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया (Team India) को जीत के लिए 192 रनों की चुनौती दी है। इस मैच में भारत की फील्डिंग के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक वीडियो काफी तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को ज़्यादा हीरो न बनने की सलाह दे रहे हैं। 

दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रहा था तब सरफराज खान नजदीक में फील्डिंग कर रहे थे। नजदीकी स्थिति में फील्डिंग करते समय गेंद के हिट होने की संभावना रहती है, इसलिए यहां फील्डिंग करने वाले खिलाड़ी को हेलमेट पहनना जरूरी है। लेकिन सरफराज बिना हेलमेट पहने फील्डिंग के लिए खड़े हो गए थे। जिसे देखकर कप्तान रोहित शर्मा नाराज़ हो गए। 

उस समय इंग्लैंड के 47वें ओवर में कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे। तभी चौथी गेंद फेंकने से पहले रोहित ने मिड-ऑफ क्षेत्र से सरफराज को सिली मिड-ऑफ फील्डिंग के लिए बुलाया। लेकिन सरफराज बिना हेलमेट के ही फील्डिंग करने खड़े हो गए। जिसके बाद रोहित ने सरफराज से कहा, ‘ओय हीरो नहीं बनने का!’ साथ ही अंपायर कुमार धर्मसेना ने भी सरफराज को हेलमेट पहनने के लिए भी कहा।

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रन में सिमट गई। पहली पारी में 46 रन की बढ़त हासिल करने वाले इंग्लैंड दूसरी पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। अब भारत के सामने जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य है। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली ने सबसे ज़्यादा 60 रन बनाए। जबकि भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने पांच और कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके।