Sunil Gavaskar said Ashwin has been a very good cricketer.
सुनील गावस्कर और अश्विन (File Photo)

Loading

रांची: अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रविवार को सुझाव दिया कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला (Dharamshala) में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) को टीम की अगुवाई करने का मौका देना चाहिए जिनका यह 100वां टेस्ट मैच होगा।

अश्विन अभी यहां अपना 99वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस 37 वर्षीय गेंदबाज ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 51 रन देकर 5 विकेट लिए। यह 35वां अवसर है जबकि अश्विन ने पारी में 5 या इससे अधिक विकेट लिए। गावस्कर ने जियो सिनेमा पर अश्विन से बात करते हुए कहा,‘‘भारत कल जीत हासिल कर लेगा तथा इसके बाद टीम पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए धर्मशाला जाएगी। मुझे विश्वास है कि रोहित आपको मैदान पर टीम की अगवाई करने का मौका देगा। आपने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है उसे देखते हुए यह शानदार सम्मान होगा।”

अश्विन ने इसके जवाब में कहा कि वह जितने लंबे समय तक टीम में बने रहते हैं उनके लिए उतना ही अच्छा होगा। अश्विन ने कहा,‘‘आप बहुत उदार दिल के हैं सनी भाई। इसके लिए आपका आभार। हालांकि मुझे लगता है कि मैं इन सब चीजों से काफी आगे निकल चुका हूं। मैं इस टीम के साथ बिताए गए हर पल का आनंद ले रहा हूं। यह जितना लंबा खिंचेगा उतनी मुझे खुशी होगी।” 

(एजेंसी)