IPL 2022 Qualifire-2 मुकाबले में RR vs RCB, जानिए Top-5 प्लेयर्स के बीच कांटे की टक्कर की संभावनाएं

    Loading

    IPL 2022 के ताज़ा सीज़न में कई युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अब यह सीज़न अपने चरम पर पहुंच चुका है। कल शुक्रवार, 27 मई को IPL 2022 Qualifire-2 मैच में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ (RR vs RCB) होगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह IPL 2022 Final में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैदान ए जंग में उतरेगी। आइए जानें आईपीएल में इन दोनों टीमों के उन प्लेयर्स के बारे जिनका है छत्तीस का आंकड़ा, यानी जो एक-दूसरे पर भारी रहे हैं।

    विराट कोहली ‘बनाम’ ट्रेंट बोल्ट

    IPL 2022 में RCB की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस संभाल रहे हैं। धाकड़ बल्लेबाज़ और टीम के पूर्व कप्तान की बल्लेबाज़ी में वो धार नज़र नहीं आई, जो हर सीज़न में दिखती रही है। लेकिन, विराट का बल्ला कब चिंघाड़ उठे ये तो कोई नहीं जानता। कल के मैच में विराट कोहली के सामने RR के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) भी होंगे। ऐसे में ट्रेंट बोल्ट इस मुकाबले में विराट को अपनी घातक तेज़ गेंदों की चाल में फंसाने की पूरी कोशिश करेंगे।

    जॉस बटलर ‘बनाम’ मोहम्मद सिराज

    राजस्थान रॉयल्स (RR) के महामारक बल्लेबाज़ जॉस बटलर (Jos Butler IPL 2022) इस सीजन गजब के फॉर्म।में हैं। IPL 2022 में अबतक खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा रन उन्हीं के बल्ले से निकले हैं। ऐसे में बटलर RCB के खिलाफ भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं। लेकिन, उनके लिए RCB के घातक तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) साढ़े साती बनकर सामने आ सकते हैं और अपनी स्विंगदार गेंदों से बटलर का शिकार कर सकते हैं।

    फाफ डु प्लेसिस ‘बनाम’ प्रसिद्ध कृष्णा

    अबकी सीज़न RCB की कमान इस बार फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis Captain RCB) के हाथ है। उनकी कप्तानी में RCB ने बीते बुधवार, 25 मई को LSG को बेहद रोमांचक मुकाबले में हरा दिया और IPL 2022 Final में जाने की उम्मीदों को बनाए रखा है। अब कल, 27 मई को RCB का मुकाबला RR से होगा। इस मैच में फाफ डु प्लेसिस पर सबकी नजरें रहेंगी। इस मैच में उनका बल्ला RR के खिलाफ जोर से गरज सकता है। लेकिन, उनकी गर्जन को RR के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddha Krishna) अपनी गेंदों से दबा सकते हैं।

    संजू सैमसन ‘बनाम’ हर्षल पटेल

    राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया। हालांकि, पिछले मैच में GT से उसे हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसमें किलिंग इंस्टिंक्ट है। टीम के कप्तान संजू सैमसन ,(Sanju Samson Captain RR IPL 2022) नेट्स में खूब प्रैक्टिस कर रहे हैं। जिसका विडियो सोशल मीडिया ज़बरदस्त वायरल हो चुका है। उनकी तैयारी जबरदस्त है, लेकिन उनके सामने RCB के गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) बाधा बनकर सामने आ सकते हैं। अबकी ताज़ा सीज़न में हर्षल की गेंदों ने संजू सैमसन को खूब परेशान किया है।

    ग्लेन मैक्सवेल ‘बनाम’ युजवेंद्र चहल

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) IPL 2022 Final में कदम रखने से सिर्फ एक कदम दूर है। ऐसे में RCB के खतरनाक हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) RR के खिलाफ बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। ऐसे कई मौके आए हैं जब ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम की नैया पार लगाई है। लेकिन, इस मुकाबले में उनके सामने RR के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) चुनौती बनकर सामने आ सकते हैं।

    -विनय कुमार