FIR registered against cricketer Sreesanth in fraud case
एस श्रीसंत (PIC Credit: Social media)

Loading

कन्नूर (केरल): पुलिस ने केरल (Kerala) के कन्नूर जिले में एक व्यक्ति की ओर से दर्ज धोखाधड़ी की शिकायत के आधार पर पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत (S Sreesanth) और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। जिले के चूंडा के रहने वाले शिकायतकर्ता सरीश गोपालन ने आरोप लगाया कि आरोपी राजीव कुमार और वेंकटेश किनी ने 25 अप्रैल, 2019 से अलग-अलग दिन उनसे 18.70 लाख रुपये लिए। 

उनका दावा था कि वे कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी बनाएंगे जिसमें भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत इसमें पार्टनर हैं। गोपालन ने शिकायत में कहा कि अकादमी में पार्टनर बनने का अवसर मिलने के बाद उन्होंने पैसे का निवेश किया। श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में श्रीसंत को तीसरा आरोपी बनाया गया है।

बता दें कि एस. श्रीसंत पहले भी विवादों में आ चुके हैं। उन पर आईपीएल 2013 में कथित स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। जिसके लिए श्रीसंत पर आजीवन बैन भी लगाया गया था। लेकिन साल 2020 में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के लोकपाल ने उन पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल कर दिया था। फिलहाल श्रीसंत लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) 2023 में भाग ले रहे हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)