Shreyas Iyer

    Loading

    -विनय कुमार

    टीम इंडिया के धाकड़ युवा बल्लेबाज युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के तीनों (IND vs SL T20I Series) मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की और नाबाद रहे। इस सीरीज में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होंने तीन मैचों में कुल 204 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज (Man Of The Series) से सम्मानित किए गए। राइट आर्म बैटर श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की T20 Series के तीनों मैचों में जानदार हाफ सेंचुरी ठोकी और सभी मैचों में नॉट आउट रहे। आख़िरी मैच में उन्होंने 45 गेंदों में आतिशी पारी खेलते हुए 73 रन बनाए। 

    खुद को थोड़ा वक्त क्यों देना चाहते हैं Shreyas Iyer

    सीरीज के महानायक श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा, “सबसे पहले मैं इस लम्हे को संजोना चाहता हूं। मैंने इस T20 सीरीज में (SL vs IND T20I Series, 2022) अच्छा स्कोर हासिल किया है। मैं थोड़ा रेस्ट करना चाहता हूं। खुद को वक्त देना चाहता हूं और अधिक सोचना नहीं चाहता। मैं फिलहाल में रहना चाहता हूं। अगर आप T20 मैचों में नंबर-3 पर बैटिंग करते हैं, तो यहां अपनी पारी को अच्छी तरह से प्लान कर सकते हैं। लेकिन लोअर ऑर्डर में बैटिंग करते समय आप खुद को समय नहीं दे सकते हैं और पहले बॉल गेंद से ही बड़े शॉट्स खेलने पड़ते हैं।”

    मुझे मैच फिनिश करना पसंद है

    श्रेयस अय्यर ने आगे कहा, “तीनों मैचों (SL vs IND T20I Series, 2022) में नॉट आउट रहना मेरी ओर से एक बढ़िया प्रदर्शन रहा है। टीम में जगह पाने की बात करें, तो मैं कोई उम्मीद नहीं रख रहा हूं। हमारी टीम में बहुत कंपटीशन है और मैं केवल अवसर का लुत्फ उठाना चाहता हूं। मुझे मैच फिनिश करना बहुत अच्छा लगता है। मैं टीम में (Team India) अपनी जगह पक्की करने को लेकर कुछ नहीं सोच रहा हूं। टीम में बहुत कंपटीशन है और आपको किसी भीसिचुएशन में बैटिंग के लिए तैयार रहने की जरूरत है।”

    श्रीलंका के खिलाफ T20I Series में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की धुआंधार और सधी हुई बल्लेबाजी देखकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मालिक शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) यकीनन बांसों उछल रहे होंगे।