danushka
Pic: @westaustralian

    Loading

    नई दिल्ली. क्रिकेट जगत से आ रही सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलका (Danushka Gunathilaka) को रेप (Rape) केस के आरोप में बीते शनिवार को सिडनी में गिरफ्तार किया गया है। वहीं द ऑस्ट्रेलियन की रिपोर्ट को मानें तो उन पर रेप के चार बड़े आरोप लगाए गए हैं। इसके साथ ही अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक 29 साल की महिला ने उन पर बिना सहमति के उनके साथ सेक्स करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। जानकारी के अनुसार, उक्त महिला की मुलाकात गुणाथिलका से एक नामी डेटिंग ऐप के जरिये हुई थी।

    श्रीलंकाई टीम T20 वर्ल्डकप से बाहर 

    खेल की बात करें तो, ऑस्ट्रेलिया में जारी T20 वर्ल्डकप में श्रीलंकाई टीम को बीते शनिवार को इंग्लैंड के साथ करारी हार का सामना करना पड़ा है और इसके साथ ही सेमीफाइनल की दौड़ से वह बाहर हो गई है। वहीं दनुष्का की गिरफ्तारी इस मैच के बाद हुई है। हालंकि दनुष्का फिलहाल श्रीलंकाई टीम के 15 स्क्वॉड में वे शामिल नहीं है। दरअसल वह क्वालिफाइंग राउंड में इंजरी की वजह से टीम से पहले ही बाहर हो गए थे। हालांकि वह अब भी टीम के साथ ही हैं।

    पहले भी लगे हैं आरोप 

    गौरतलब है कि बीते 2018 में दनुष्का ऐसे ही एक मामले में फंसे थे जब, दनुष्का के दोस्त पर श्रीलंकाई टीम के होटल में नार्वे की महिला से रेप का आरोप लगा था इसके बाद दनुष्का को टीम से निलंबित भी कर दिया गया था। तब दनुष्का और उनके दोस्त पर आरोप था नार्वे की दो महिलाओं को वे होटल लेकर आए थे, जहां श्रीलंकाई टीम ठहरी थी। बाद में एक एक महिला ने दानुष्का के दोस्ट पर रेप का आरोप लगाया था, जो श्रीलंकाई मूल का ब्रिटिश पासपोर्टधारी है। वहीं मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने दानुष्का के दोस्त को गिरफ्तार कर लिया था। हालाँकि दनुष्का गुणाथिलका पर महिला ने तब कोई आरोप नहीं लगाया था।