sri-lanka-cricket-board-says-not-in-a-position-to-host-2022-asia-cup

    Loading

    कराची: श्रीलंका (Sri Lanka) में पिछले कई महीनों से आर्थिक और राजनीतिक संकट चल रहा है। इसी बीच श्रीलंका में एशिया कप 2022 आयोजन होने था। लेकिन, अब श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) को बताया कि, वह आगामी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है। 

    हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बताया कि, देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण बोर्ड आगामी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं कर सकता। मौजूदा संकट के कारण श्रीलंका क्रिकेट ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के तीसरे सत्र को भी स्थगित कर दिया था।

    एसीसी (ACC) के एक सूत्र ने कहा, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण, विशेषकर जब विदेशी विनिमय का सवाल हो तो उनके लिए देश में छह टीमों की इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करना आदर्श स्थिति नहीं है।’’

    अधिकारी ने आगे बताया कि, वह टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई या किसी अन्य देश में करना चाहेंगे। इस साल ऑस्ट्रेलिया में  टी20 विश्व कप होने वाला है। इससे पहले एशिया कप का आयोजन किया गया है। ऐसे में अब एसीसी के अगले कुछ दिनों में एशिया कप की मेजबानी को लेकर घोषणा कर सकती है।

    अधिकारी ने कहा, ‘‘यूएई अंतिम वैकल्पिक स्थल नहीं है, कोई और देश भी हो सकता है, भारत भी क्योंकि एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट को पहले प्रतियोगिता के आयोजन की अंतिम स्वीकृति के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी।’’