SuryaKumar Yadav on PM Modi Support

Loading

तिरुवनंतपुरम. भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने विश्व कप फाइनल (World Cup Final) में मिली हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्रेरणादायी शब्दों के लिए शनिवार को उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि टीम अगले साल टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में इसी जज्बे के साथ खेलना जारी रखेगी। भारत पिछले रविवार को विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार गया जिससे वनडे विश्व कप में उसका 12 साल बाद ट्राफी जीतने का सपना भी टूट गया था। इस हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी खिलाड़ियों को सांत्वना देने के लिए टीम के ड्रेसिंग रूम पहुंच गये थे।

सूर्यकुमार इस समय आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में टीम की अगुआई कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप फाइनल के तुरंत बाद हम ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और तभी हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ड्रेसिंग रूम में आ गये, उन्होंने हम सभी को प्रेरणादायी शब्द कहे।” उन्होंने कहा, “वह हर खिलाड़ी से मिले और हमसे आगे बढ़ने की बात की जैसा कि खेल में होता है और हमें आगे बढ़ना ही होगा।”

सूर्यकुमार ने कहा, “हमें इस हार को भुलाने में कुछ समय लगेगा लेकिन उनका पांच-छह मिनट तक सभी से प्रेरक शब्द कहना और हमसे मुलाकात करना बड़ी चीज है क्योंकि वह देश के प्रधानमंत्री हैं। हमने उनकी बातें ध्यान से सुनीं, उनके साथ समय बिताया और हम उनके सुझावों का अनुकरण करने का प्रयास करेंगे।”

भारत के पास अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ट्राफी हासिल करने का मौका होगा। तैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, “हम अगाामी टूर्नामेंट में अच्छा करने की कोशिश करेंगे और अगले साल आईसीसी टूर्नामेंट भी है तो हम इसी जज्बे के साथ खेलेंगे और इसे जीतने की कोशिश करेंगे।” सूर्यकुमार ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान समर्थन करने के लिए खेल प्रशंसकों का धन्यवाद भी किया। मुंबई के इस क्रिकेटर ने कहा, “विश्व कप खत्म हुए महज चार पांच दिन हुए हैं और हम सभी निराश हैं। लेकिन भारत में और दुनिया भर में हमारे खेल प्रेमियों के समर्थन को देखना शानदार था। आखिर में यह एक खेल ही है जो हमें काफी चीजें सिखाता है। मैं बस यही कहूंगा कि हमारा समर्थन करते रहिये।” (एजेंसी)