Team India A
PTI Photo

    Loading

    नई दिल्ली: आगामी टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया में है। इस बीच, एक खबर सामने आई है कि, वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के तुरंत बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। कार्यक्रम के अनुसार, अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप के अंतिम मुकाबले तक पहुंचती है तो इसके ठीक चार दिन बाद उन्हें न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ सीरीज की शुरुआत करनी होगी। इस दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। 

    उल्लेखनीय है कि, न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 18 नवंबर से होगी। ऑस्ट्रेलिया  में होने वाले  टी-20 वर्ल्ड का फाइनल 13 नवंबर को खेला जाना है। इस वर्ल्ड कप की शुरुवात में भारतीय टीम वर्ल्ड का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले है। वहीं, 27 अक्टूबर को भारत का सामना क्वालीफायर खेलकर सुपर-12 में पहुंचने वाली टीम से होगा। जबकि, 30 अक्टूबर को उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरना है। वहीं, 02 नवंबर को बांग्लादेश और फिर 06 नवंबर को दूसरी क्वालीफायर टीम के खिलाफ खेलेगी।

    भारत के न्यूजीलैंड दौरे का पूरा शेड्यूल का पहला T20I  मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में में खेला जाना है। वहीं, दूसरा T20I – 20 नवंबर को माउंट मॉन्गनुई में होगा। जबकि,   तीसरा T20I, 22 नवंबर को नैपियर में खेला जाएगा।

    न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पहला एकदिवसीय मुकाबला 25 नवंबर को ऑकलैंड में होने वाला है। तो दूसरा ODI, 27 नवंबर को हेमिल्टन में खेला जाएगा। जबकि अंतिम और तीसरा मुकाबला 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में होगा।