वो प्लेयर जिसने बिना फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले किया था अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, बॉलीवुड गानों का है फैन

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner Birthday) का आज यानी 27 अक्टूबर को जन्मदिन है। उनका जन्म साल 1986 को न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) में हुआ था। वॉर्नर दुनियाभर में पॉकेट डायनामाइट (Pocket Dynamite) के नाम से मशहूर हैं। वह छोटे कद के होने के बावजूद अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छुड़ा देते हैं।

    डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी की है। आईपीएल (IPL) में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा ही रहा है, लेकिन इस साल उनके ख़राब प्रदर्शन की वजह से आईपीएल के दूसरे फेज में शुरुआत मैच के बाद उन्हें प्लेइंग XI से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर काफी सवाल भी खड़े किए थे। 

    बिना फर्स्ट क्लास खेले इंटरनेशनल क्रिकेट में किया डेब्यू 

    ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने बिना फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले इंटरनेशनल डेब्यू किया। वार्नर ने 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला इंटरनेशनल मैच खेला। यह टी-20 मैच था, जिसमें उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेला था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 43 गेंदों में 89 रन बना दिए थे। 1877 में खेले गए पहले टेस्ट के बाद डेविड वॉर्नर इकलौते ऐसे कंगारु खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बिना प्रथम श्रेणी मैच में खेले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाई थी। 

    बॉलीवुड के हैं बड़े फैन 

    डेविड वॉर्नर बॉलीवुड के बहुत बड़े फैन हैं। उनके पास जब भी समय होता है वह बॉलीवुड के गानों पर वीडियो बनाने से कभी नहीं चूकते हैं। सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर भी उन्होंने अपने कई ऐसे वीडियो अपलोड किए हैं, जिसमें उन्होंने फेस मॉर्फिंग की मदद से कई एक्टर्स के फेस की जगह खुद का फेस लगा लिया है। उनके यह वीडियो उनके फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है। 

    मॉडल से की है शादी

    डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस पेशे से एक मॉडल रही हैं। शादी से पहले वह ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेशनल आयरन वुमन का खिताब भी हासिल कर चुकी हैं। जिस तरह वॉर्नर को स्पोट्रर्स में इंटरेस्ट है। उसी तरह उनकी पत्नी कैंडिस भी बेहतरीन एथलीट रही हैं। फिटनेस के मामले में भी वह डेविड को कड़ी टक्कर देती हैं।

    तीन बच्चों के हैं पिता 

    डेविड वॉर्नर पूरी तरह से फैमिली मैन हैं। वह क्रिकेट से समय निकालकर अपनी फैमिली के साथ समय बिताना काफी पसंद करते हैं। उनके तीन बच्चे हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जिनमें से एक बेटी का जन्म शादी से पहले ही हो गया था। वॉर्नर ने कैंडिस के साथ साल 2015 में शादी की थी, जबकि उनकी पहली बेटी का जन्म 2014 में ही हो गया था।