Happy Birthday Mark Wood

    Loading

    नई दिल्ली : मार्क जेसन वुड (Mark Jason Wood) आज अपना 32वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे है। इनका जन्म 11 जनवरी, 1990 को एसिंगटन (Assington), नॉर्थम्बरलैंड (Northumberland), के इंग्लैंड (England) में हुआ था।  मार्क जेसन वुड एक अंग्रेजी क्रिकेटर (Cricketer) है। वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज (Bowler) हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी (Batting) भी करते है। मार्क जेसन वुड के पिता डेरेक वुड है। वह डरहम के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हुए, खेल के सभी रूपों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते है। मार्क जेसन वुड 2019 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे।

    मार्क जेसन वुड ने नॉर्थम्बरलैंड के लिए 2008 में एमसीसीए नॉकआउट ट्रॉफी में नोरफोक के खिलाफ काउंटी डेब्यू किया था। उन्होंने 2008 से 2010 तक नॉर्थम्बरलैंड के लिए माइनर काउंटियों क्रिकेट खेला, 3 माइनर काउंटियों चैंपियनशिप और 3 एमसीसीए नॉकआउट ट्रॉफी में भाग लिया। 28 जनवरी 2018 को, चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 आईपीएल सीजन के लिए मार्क जेसन वुड को 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा। मार्क जेसन वुड ने 8 मई 2015 को आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के लिए अपना एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया।

    तीसरे वनडे में 1-48 के आंकड़े के साथ खेला

    मार्क जेसन वुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 1-48 के आंकड़े के साथ खेला। अगले गेम में उन्होंने 1-49 से इंग्लैंड को सात विकेट से जीत दिलाकर श्रृंखला को 2-2 से बराबर कर दिया। हालांकि, मार्क जेसन वुड ने एक भी विकेट नहीं लिया, लेकिन सीरीज के अंतिम गेम में 0-70 लेकर इंग्लैंड ने सीरीज 3-1 से जीत हासिल किया। उन्होंने 23 जून 2015 को इसी श्रृंखला में अपना ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया।

    पाकिस्तान ने 178 रन से मैच जीत लिया

    मार्क जेसन वुड पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में खेले, हालांकि, उन्होंने मैच में केवल एक विकेट ही लिया, जो ड्रॉ में समाप्त हुआ, क्योंकि इंग्लैंड खराब रोशनी के कारण जीत को मजबूर करने में असमर्थ था। उन्होंने दूसरा टेस्ट खेला, जिसमें इंग्लैंड हार गया। हालांकि, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पाकिस्तान की पहली पारी में 3-39 लिया और इसके बाद दूसरी पारी में दो और विकेट लिए, हालांकि पाकिस्तान ने 178 रन से मैच जीत लिया।