PIC: @ImTanujSingh/Twitter
PIC: @ImTanujSingh/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड (England) में मौजूद है, जहाँ टीम को इंग्लैंड के साथ बचे हुए एक मात्र पांचवां टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) खेलना है। यह मैच अगले महीने यानी जुलाई में होगा। पिछले साल इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर भारतीय टीम (Team India) कोविड-19 की वजह से अपना आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाई थी। चार टेस्ट मैचों के बाद टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे है। इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए टीम के कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ब्रिटेन पहुंच चुके हैं। 

    भारतीय खिलाड़ियों ने इस अहम मुकाबले के लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। बीसीसीआई की तरफ जहां टीम के ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें भी साझा की गई हैं। वहीं सूरी ओर सोशल मीडिया (Social Media) पर विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की एक तस्वीर वायरल (Viral Photo)  हो रही है, जिसमें वह अपने एक फैन के साथ दिखाई दे रहे हैं। 

    बता दें कि, विराट कोहली और रोहित शर्मा का हालिया फॉर्म काफी खराब चल रहा है। जिसकी वजह से टीम को परेशानी भी हो सकती है। दरअसल, इस साल आईपीएल 2022 में कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए 16 मैचों में 22.73 की औसत से 341 रन ही बना सके, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। जबकि रोहित शर्मा आईपीएल 2022 में 14 मुकाबलों में 19.14 की एवरेज से कुल 268 रन बना पाए। इस दौरान रोहित का स्ट्राइक रेट 120.18 और बेस्ट स्कोर 48 रन रहा। कोहली और रोहित को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से आराम दिया गया था। 

    ज्ञात हो कि, भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट एजबेस्टन में 1-5 जुलाई तक खेला जाना है। इस टेस्ट के बाद भारत को 7-17 जुलाई तक इंग्लैंड के साथ ही ODI सीरीज और टी20 सीरीज खेलनी है। वहीं, दूसरी ओर टीम इंडिया को इसी महीने आयरलैंड दौरे पर भी जाना है, जहां दो टी20 मैचों में भाग लेना है। इन मैचों के लिए भारत अपने दोयम दर्जे की टीम आयरलैंड भेजने जा रहा है। आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथों में होगी।

    भारत के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल: 

    • 24-27 जून वार्म-अप मैच बनाम लिस्सेस्टरशायर 
    • 1- 5 जुलाई पांचवां टेस्ट मैच, एजबेस्टन 
    • 7 जुलाई पहला टी20, द एजेस बाउल 
    • 9 जुलाई दूसरा टी20, एजबेस्टन 
    • 10 जुलाई तीसरा टी20, ट्रेंट ब्रिज 
    • 12 जुलाई पहला वनडे, द ओवल 
    • 14 जुलाई दूसरा वनडे, लॉर्ड्स
    • 17 जुलाई तीसरा वनडे, ओल्ड ट्रैफर्ड