‘मेरी मौजूदगी में विराट कोहली बन सकते थे वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान,’ श्रीसंत का दवा

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम (Team India) साल 2013 के बाद से एक भी आईसीसी का टूर्नामेंट (ICC Tournament) नहीं जीत पाई है। आखिरी बार टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 में जीती थी। इसी साल के बाद से भारतीय टीम की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) को दे दी गई थी। हालांकि, वे अपनी कप्तानी में एक भी खिताब टीम को नहीं दिला पाए। हाल ही में इसे लेकर पूर्व क्रिकेटर एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने दावा किया है की, अगर वह कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए खेल रहे होते तो हम वर्ल्ड कप (World Cup) जीत गए होते। 

    विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 का क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2021 का टी-20 वर्ल्ड कप खेला है, लेकिन तीनों को टीम इंडिया जीत नहीं पाई है। जिसके बाद एक इंटरव्यू में श्रीसंत ने कहा कि अगर मैं विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का हिस्सा होता, तो हम वर्ल्ड कप जीत गए होते।

    एस. श्रीसंत के अनुसार, साल 2011 का वर्ल्ड कप हमने सचिन तेंदुलकर के लिए जीता था। बता दें कि, श्रीसंत 2011 की वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा थे और 2007 के टी 20 वर्ल्ड कप में भी वह टीम का हिस्सा थे। 

    गौरतलब है कि, श्रीसंत एक समय तक टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हुआ करते थे। उन्होंने अपने करियर के दौरान 27 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने 53 वनडे मैचों में 75 विकेट हासिल किए हैं। जबकि 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं। हालांकि, आईपीएल में फिक्सिंग की वजह उन्हें बैन कर दिया गया था। जिसके बाद श्रीसंत का क्रिकेट करियर खत्म हो गया था।