VVS laxman

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय टीम के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को Asia Cup-2022 के लिए टीम इंडिया का अंतरिम हेड कोच की जिम्मेदारी दी गई है। इस बात की ऑफिशल अनाउंसमेंट BCCI ने की है।

    गौरतलब है कि टीम इंडिया के रेगुलर हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कोविड पॉजीटिव पाए जाने की वजह यह फैसला लिया गया। UAE में 27 अगस्त से आरंभ हो रहे एशिया कप टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK Asia Cup, 2022) होगा।

    गौरतलब है कि वीवीएस लक्ष्मण इस समय NCA  के चीफ़ हैं। इसी महीने टीम इंडिया के जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वे टीम के साथ थे। के उनके हेडशिप में भारतीय वनड टीम ने केएल राहुल (KL Rahul Captain IND vs ZIM ODI Series, 2022) की कप्तानी में 3 मैचों की सीरीज 3-0 से जीती। एशिया कप टूर्नामेंट में वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के रेगुलर हेड कांस्टेबल राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की तैयारियों पर ध्यान देंगे।

    फिलहाल राहुल द्रविड़ BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। BCCI ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Coach Team India) UAE के लिए कूच करेंगे। लेकिन, इस बात को लेकर तस्वीर अभी साफ नहीं की गई है कि द्रविड़ कब तक आइसोलेशन में रहेंगे।