TEAM INDIA

Loading

नयी दिल्ली: 5 अक्टूबर से भारत (India) में वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) का आगाज होने वाला है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें खेलेंगी। साल 2011 के बाद यह पहली बार भारत की धरती पर वनडे वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है। ऐसे में भारत के पास इस साल का वर्ल्ड कप अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। इसीबीच अब पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय चुन ली है।

जियोसिनेमा पर एक चर्चा के दौरान वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का चुनाव किया। उन्होंने अपनी टीम में तीन ओपनर चुने। इसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन और शुभमन गिल हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरे तीन ओपनर होंगे। भले ही शिखर धवन को नहीं चुना जाएगा, लेकिन मैं उन्हें अपनी टीम में बैकअप ओपनर रखूंगा।’ मिडिल ऑर्डर और स्पिनर को लेकर उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि तीन नंबर पर विराट कोहली खेलेंगे। श्रेयस अय्यर नंबर चार पर, केएल राहुल नंबर पांच पर और हार्दिक पांड्या 6 नंबर पर खेलेंगे। इसके बाद मेरे तीन स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव होंगे।’

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने आगे कहा, ‘मेरी प्लेइंग 11 में, जसप्रीत बुमराह होंगे, व शमी और सिराज में से कोई एक होगा। मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें, क्योंकि वर्ल्ड कप भारत में है। भले ही वह 10 ओवर न भी फेंके और सात-आठ ओवर भी फेंक दें, मेरे लिए यह काफी है। अगर वह गेंदबाजी करते हैं तो हम तीन स्पिनर खिला सकते हैं।’ वसीम जाफर ने बैकअप के तौर पर  शार्दुल ठाकुर को गेंदबाज और संजू सैमसन को विकेटकीपर के रूप में अपनी टीम में शामिल किया है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए वसीम जाफर की भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर।