when-will-virat-kohli-complete-50-odi-hundreds-wasim-jaffer-predicted

    Loading

    मुंबई: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक 46 वनडे इंटरनेशनल सेंचुरी लगा चुके हैं। ‘रन मशीन’ के नाम से मशहूर विराट कोहली ने पिछले 4 वनडे मैच में लगातार तीन शतक जड़े हैं। इसके साथ ही वह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है। सचिन तेंदुलकर के खाते में 49 वनडे इंटरनेशनल शतक हैं। सचिन के नाम वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक और रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है।

    वहीं, अब विराट कोहली (Virat Kohli) उनके बाद दूसरे नंबर पर आते हैं। वहीं, चार शतक लगाते ही वह दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिसने वनडे इंटरनेशनल में 50 शतकों का आंकड़ा छुआ होगा। वहीं, अब किंग कोहली अपना 50 वां शतक कब पूरा करेंगे, इसको लेकर वसीम जाफर ने भविष्यवाणी की है। 

    ईएसपीएनक्रिकइंफो हिंदी पर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा, ’50 शतक, मुझे ऐसा लगता है कि अगले 15 मैचों में आपने ऐसा कहा है कि भारत को वर्ल्ड कप 2023 से पहले 17 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, मुझे उम्मीद है कि विराट इन मैचों में जिस तरह की फॉर्म में हैं और जिस रेट से वह शतक बनाते हैं। अपने 50 वनडे इंटरनेशनल शतक पूरा कर लेंगे।’

    बता दें कि, इस साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) खेला जाने वाला है। यह बड़ा टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में शानदार वापसी की है।  नवंबर 2019 से लेकर सितंबर 2022 के बीच विराट के बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकली थी, जबकि सितंबर 2022 से 16 जनवरी 2023 के बीच उनके बल्ले से चार इंटरनेशनल सेंचुरी निकल चुकी हैं।