baby-de-villers

    Loading

    विनय कुमार

    साउथ अफ्रीका के अंडर-19 टीम (SA U-19 Team) के कप्तान डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने IPL 2022 Mega Auction की लिस्ट में अपने नाम के सेलेक्ट हो जाने पर अपना रिएक्शन दिया है। ICC U-19 World Cup, 2022 क्रिकेट टूर्नामेंट में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की और क्रिकेट प्रेमियों को अपना दीवाना बना लिया। उन्हें साउथ अफ्रीका क्रिकेट का ‘बेबी डिविलियर्स’ (Baby de Villiers) कहा जाता है। 

    गौरतलब है कि IPL 2022 Mega Auction की नीलामी में चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट में उनका भी नाम दर्ज़ है। उन्होंने ट्वीट किया और अपने नाम चुने जाने पर भगवान को धन्यवाद कहा। आपको बता दें कि इस नीलामी में उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए है। मेगा ऑक्शन इसी महीने की 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगी।

    बेबी डिविलियर्स ने RCB की जर्सी में शेयर की अपनी फ़ोटो

    ब्रेविस ने लिखा, “Thanks God ! Shortlisted for the auction of biggest league in the world @IPL” (दुनिया के सबसे बड़े लीग की नीलामी के लिए चुने जाने के लिए भगवान का धन्यवाद)। इससे पहले उन्होंने अपने ऑफिशल ट्वीटर अकाउंट पर ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर’ (Royal Challengers Bengaluru RCB) की जर्सी में अपनी एक फ़ोटो डालकर इस टीम के लिए खेलने की इच्छा सामने रखी थी। गौरतलब है  कि, ब्रेविस ने ICC U-19 World Cup, 2022 के खेले कुल 4 मैचों में 90.50 की औसत और 86.39 की स्ट्राइक रेट से 362 रन बनाए। उन्होंने भारत के खिलाफ (IND U-19 vs SA U-19 2022) 65 रनों की जानदार पारी खेली थी। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ,(AB de Villiers) अब आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

    डिविलियर्स से हो रही है तुलना

    ICC U-19 World Cup, 2022 में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले ब्रेविस को एबी डिविलियर्स ( AB de Villiers) के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है। क्रिकेट की दुनिया में उन्हें ‘बेबी एबी डिविलियर्स’ (Baby AB de Villiers), ‘बेबी एबी’ (Baby AB) और ‘एबीडी 2.0’ के नाम से पुकार रहे हैं। आप गैर करेंगे तो साफ नजर आएगा कि बैटिंग करते हुए उनका अंदाज़, खड़े होने की स्टाइल और शॉट लगाने का तरीका भी पूरी तरह एबी डिविलियर्स की तरह है। 

    गौरतलब है कि ICC T20 World Cup, 2022 में भारत के खिलाफ खेले मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन हाफ सेंचुरी ठोकी थी। ब्रेविस एबी डिविलियर्स की तरह मैदान की चारों तरफ यानी, 360 डिग्री एरिया में शॉट्स लगाते हैं। डिविलियर्स से हो रही उनकी तुलना की जानकारी उन्हें हो चुकी है। उनका कहना है कि वे खेलप्रेमियों की उम्मीदों पर भी खरा उतरना चाहते हैं।