cricket

Loading

पुणे: आज यानी 19 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश (India Vs Bangladesh) के बीच पुणे में वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का मैच खेला जाएगा। वहीं यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है। उसने लगातार तीन मैच जीते हैं। बांग्लादेश के लिए उसे टक्कर देना आसान नहीं होगा। अगर वनडे मैचों के आंकड़े देखें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है।

आज अगर पुणे के मौसम की बात करें तो भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच यहां होने वाले मैच में बारिश की संभावना फिलहाल नहीं हैं। यहां दिन में गर्मी रहेगी और तापमान 34 डिग्री के करीब रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना है। ऐसे में फैंस को बिना किसी देरी के पूरा मैच देखने को मिल सकता है। वहीं पुणे में तापमान 32 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहेगा। यहां आज धूप खिलेगी, लेकिन बादल भी रहने के हल्केआसार हैं। बारिश की आज 3% आशंका है।

ऐसे में आज यह साफ़ है, दर्शकों को भारत और बांग्लादेश के बीच होनेवाले मैच का पूरा लुत्फ़ मिलेगा। वहीं इस वर्ल्ड कप वमें भारत और बांग्लादेश के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच कुल 4 बार आमना-सामना हुआ है। वहीं साल 2007 विश्व कप में बांग्लादेश ने भारत को 5 विकेट से धूल चटाई थी, जो टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर रहा था। हालांकि आज हर भारतीय फैन यही चाहेगा कि ऐसा कोई भी अनचाहा उलटफेर फिर न हो।