PIC: BCCI Women/Twitter
PIC: BCCI Women/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s World Cup 2022) में भारत का पहला मैच पाकिस्तान (IND W vs PAK W) के खिलाफ खेला जा रहा है। इस मैच में पूजा वस्त्रकार ने अपनी पारी के दम पर टीम इंडिया को बड़े संकट से बचाया है। पूजा का साथ देते हुए स्नेह राणा ने भी शानदार बल्लेबाजी की और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर पर लेकर खड़ा किया। पूजा पहली बार महिला वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही हैं, ऐसे में अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त पारी खेली, उन्होंने अपनी यह पारी इंजरी से जूझते हुए खेली।

    भारत और पाकिस्तान के इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। भारत ने पहला विकेट सिर्फ चार पर गिर गया था, उस समय शेफाली वर्मा शून्य पर आउट हो गईं। जिसके बाद स्मृति मंधाना ने 52 रन की पारी खेली और टीम को संभाला, लेकिन फिर मध्य में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और टीम का स्कोर 6 विकेट पर 114 रन था। टीम की ये हालत देखकर ऐसा लग रहा था कि, भारत शायद ही 150 तक भी पहुंच पाए, लेकिन फिर निचली क्रम की बल्लेबाज पूजा और स्नेह ने भारत को संकट से निकला और टीम इंडिया का स्कोर 244 तक पहुंचाया। 

    पूजा और स्नेह ने सातवें विकेट के लिए 122 रन की शतकीय साझेदारी की। जिसके बाद पूजा 67 रन पर आउट गईं। इस दौरान उन्होंने 59 गेंद खेलकर 8 चौकों की मदद से 67 रन बनाए, जबकि स्नेह राणा 48 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। निचले क्रम पर इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी के कारण ही भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 244 रन बनाए। जिसके बाद अब पाकिस्तान को जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य भेदना होगा।