Young wicketkeeper Kushagra is eager to play with Rishabh Pant, said - together we will win the match for DC
कुमार कुशाग्र और ऋषभ पंत (PIC Credit: Social Media)

Loading

विशाखापत्तनम: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र (Kumar Kushagra) के लिए आईपीएल (IPL 2024) अनुबंध मिलना ही सपना साकार होना था और अब वह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ खेलने को बेताब हैं क्योंकि वह उन जैसे स्टार खिलाड़ियों को खेलते हुए देखकर ही बड़े हुए हैं। 

झारखंड के बोकारो के 19 साल के कुशाग्र ने 19 प्रथम श्रेणी मैच में 1245 रन बनाये हैं और इस समय वह टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की देखरेख में ट्रेनिंग कर रहे हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। कुशाग्र के साथ आल राउंडर सुमित कुमार और अनुभवी घरेलू बल्लेबाज रिकी भुई टीम के नये खिलाड़ियों में शामिल हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा, ‘‘मैं पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं। मुझे इतने सारे बड़े अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। मेरा उद्देश्य टीम के लिए मैच जीतना होगा।’

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहली बार ऋषभ पंत के साथ बल्लेबाजी की और उन्होंने मेरे खेल के लिए काफी कुछ गुर दिये। वह एक हाथ से शॉट लगा रहे थे और छक्के जड़ रहे थे। वह गेंद अच्छी तरह हिट कर रहे थे, उम्मीद है कि हम दोनों मिलकर दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच जीतेंगे।”

सुमित को तीन साल के इंतजार के बाद आईपीएल अनुबंध मिला और इस 28 साल के इस खिलाड़ी ने 2019 में हरियाणा में प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था।  वहीं 27 वर्षीय भुई को लगता है कि वह सही समय पर लय में आ रहे हैं जो पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि घरेलू मैदान में मुझे आईपीएल खेलने को मिलेगा। मैं यहां की परिस्थितियों से वाकिफ हूं। अपने परिवार और दोस्तों के सामने खेलना शानदार होगा। मैं टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहूंगा।” दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच 23 मार्च को चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।  

(एजेंसी)