manipur-violence-nude-parade-aakash-chopra-harbhajan-singh-mirabai-chanu-reaction

Loading

नयी दिल्ली: मणिपुर (Manipur) में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने के बाद देश में हर कोई गुस्से में नज़र आ रहा हैं। राजनेता से लेकर आम जनता सभी ने इस घटना की निंदा की है। वहीं, अब खेल जगत से कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने भी इस घटना को शर्मनाक कहते हुए दोषियों को मौत की सजा की मांग की है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘अगर मैं कहूं कि मैं गुस्से में हूं, तो यह कम होगा। मैं गुस्से से भरा हुआ हूं। मणिपुर में जो हुआ उसके बाद मैं शर्मिंदा हूं। अगर इस भयानक अपराध के अपराधियों को कानून के सामने नहीं लाया जाता और मौत की सजा नहीं दी जाती तो हमें खुद को इंसान कहना बंद कर देना चाहिए। अब बहुत हो गया है। सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। ”

पूर्व ओपनर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने लिखा, “हमारे प्लानेट पर मनुष्य सबसे खराब प्रजाति हो सकता है। मणिपुर के वीडियो ने एक बार फिर इस बात की पुष्टि कर दी है। चौंका देने वाला। घिनौना। दिल मरोड़ देने वाला। उम्मीद है दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर सजा दी जाएगी।”

वहीं, वेटलिफ्टर साइखोम मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी से अपील की। उन्होंने कहा कि अगर नहीं बचाएंगे तो सब कुछ उजड़ जाएगा।

मालूम हो कि, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मणिपुर में पुरुषों के एक समूह द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्‍त्र घुमाया जा रहा है। घटना का वीडियो बुधवार को सामने आने के बाद राज्य के पहाड़ी क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। चार मई के इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ व्यक्ति एक समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमा रहे हैं।