Table Tennis
टेबल टेनिस में भारतीय टीम (फाइल फोटो)

Loading

बुसान: भारत (India) को विश्व टेबल टेनिस टीम चैंपियनशिप (World Table Tennis Team Championship) में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा जब सोमवार को पुरुष टीम यहां मेजबान दक्षिण कोरिया (South Korea) से 0-3 से हार गई। अनुभवी शरत कमल, मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन हरमीत देसाई और जी साथियान अपने-अपने एकल मुकाबले हार गए जिससे भारत को तीसरे वरीय कोरिया के खिलाफ ग्रुप चरण के अपने तीसरे मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा।

विश्व रैंकिंग में 67वें स्थान के साथ भारत के शीर्ष खिलाड़ी हरमीत को दुनिया के 14वें नंबर के जैंग वूजिन के खिलाफ 4-11, 10-12, 8-11 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद साथियान दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी लिम जोंगहून 5-11, 7-11, 7-11 से हार गए जिससे भारत 0-2 से पिछड़ गया।

शरत ने ली सैन सु के खिलाफ दूसरा गेम जीता लेकिन लय बरकरार रखने में नाकाम रहे और उन्हें 9-11, 11-8, 6-11, 5-11 से शिकस्त झेलनी पड़ी। चिली के खिलाफ शुरुआती मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम पोलैंड से 1-3 से हार गई थी लेकिन दो हार के बावजूद भारत ग्रुप तीन में कोरिया के बाद दूसरे स्थान पर है। भारत की महिला टीम सोमवार को ही उज्बेकिस्तान से भिड़ेगी।  

(एजेंसी)