अदालत ने 5 दिनों के लिए बढ़ाई AAP से जुड़े विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की ED रिमांड

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति मामले में अदालत ने आम आदमी पार्टी के विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से दोनों की 9 दिन की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी। उन्हें शनिवार को 5 दिन की ED रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद अदालत ने दोनों की रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है। 

     ईडी ने हाल ही में आप के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर और व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया और उन्हें कोर्ट में पेश किया था। दिल्ली की शराब नीति में हुई कथित अनियमितता के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की गई। विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में थे। वहीं, उन्होंने दिल्ली की एक अदालत में जमानत याचिका दायर की थी। जबकि, ईडी ने जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

    विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली ने यह दावा करते हुए जमानत मांगी थी कि, सीबीआई हिरासत में उनसे और पूछताछ की जरूरत नहीं है। वहीं उनकी दलील का ईडी ने विरोध किया। प्रवर्तन निदेशालय ने बोइनपल्ली के आवेदन का भी विरोध किया था, जिसमें कहा गया था कि उसने दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में अन्य आरोपियों और शराब व्यापारियों के साथ शराब नीति तैयार करने और उससे लाभ प्राप्त करने के लिए बैठक की थी।

    बीते सोमवार को ईडी ने दोनों आरोपियों को तिहाड़ जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में जज एमके नागपाल के सामने पेश किया था। एजेंसी ने बताया कि, दोनों से 8 और 13 नवंबर को तिहाड़ जेल में पूछताछ की गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा, विजय नायर सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं।