fire
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली.  सुबह की बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली के आजाद मार्केट (Delh-Azad Market)  में भयंकर आग (Fire) लग गई है। इतना ही नहीं आगजनी की इस घटना में पांच दुकान पूरी तरह जल गई है। इस घटना के चलते आजाद मार्केट इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब वहां की कुछ दुकानों में आग लग गई। देखते ही देखते आग 3 इमारतों में भी फैल गई। 

    वहीं मार्केट में आग लगने की वजह से कई फैक्ट्रियों में ब्लास्ट की भी सूचना है। फिलहाल घटनास्थल पर दमकल की 20 गाड़ियां भी मौजूद है। वहीं आग बुझाने में लगे फायर ब्रिगेड के 6 कर्मचारी भी घायल हो गए हैं। फिलहाल दमकल कर्मी उपचार के लिए बीएल कपूर अस्पताल पहुंचे हैं। 

    इधर दमकल अधिकारियों के मुताबिक, आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की 20 गाड़ियों को घटनास्थल पर रवाना किया गया और सुबह साढ़े सात बजे के करीब आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हालाँकि इमारतों के जलने के कारण माली नुकसान हुआ है।

    इस बाबत दिल्ली फायर सर्विस के डिविजनल फायर ऑफिसर राजिंदर अटवाल ने बताया कि, आग 3 इमारतों में फैल चुकी थी। इस आग को बुझाने के लिए 20 दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत की है जिसके चलते अब आग पर काबू पा लिया गया है।