Delhi Metro Video

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जो मेट्रो ट्रेन में होली खेलने और वीडियो बनाने के कार्य में कथित तौर पर शामिल थीं। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दोनों महिलाओं पर आठ अप्रैल को नेताजी सुभाष प्लेस मेट्रो पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 294 (अश्लील हरकतें और गाने) और मेट्रो रेलवे (संचालन और रखरखाव) अधिनियम की धारा 59 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामला तब दर्ज किया गया जब दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने पुलिस से उस वीडियो की गहन जांच करने को कहा, जिसमें पिछले महीने ट्रेन के अंदर दो महिलाओं को एक-दूसरे पर रंग लगाते देखा गया था। दिल्ली पुलिस को यह पत्र दो अप्रैल को लिखा गया था।

पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा के अनुसार दिल्ली मेट्रो में अश्लील और गैरकानूनी गतिविधियों के संबंध में एक मेट्रो अधिकारी से शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि दो महिलाओं ने एक अश्लील वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे सोशल मीडिया मंच पर प्रसारित किया। पुलिस उपायुक्त मल्होत्रा ने कहा, ‘‘जांच के दौरान नोएडा पुलिस से संपर्क किया गया और ग्रेटर नोएडा की रहने वाली दोनों महिलाओं का पता लगाया गया। दोनों ने 21 मार्च को चलती मेट्रो ट्रेन में वीडियो बनाने में अपनी भूमिका स्वीकार की। ”