डॉक्टर और पुलिस आमने-सामने (Photo Credits-ANI Twitter)
डॉक्टर और पुलिस आमने-सामने (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: दिल्ली (Doctors Vs Delhi Police) में नीट-पीजी काउंसिलिंग (NEET PG Counselling) में देरी के विरोध में डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी है। लेकिन डॉक्टर और दिल्ली पुलिस फिर एक बार आमने-सामने हैं। दरअसल सफदरगंज अस्पताल से डॉक्टर मार्च निकालना चाह रहे हैं लेकिन दिल्ली पुलिस ने सभी गेट को बंद किया है। साथ ही उन्हें मार्च निकालने से रोक लिया है। 

    ज्ञात हो कि नीट-पीजी काउंसिलिंग में देरी के विरोध में राजधानी के सभी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों को सफदरगंज बुलाया गया था। जहां से सुप्रीम कोर्ट तक मार्च निकलना था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई जारी है। लेकिन पुलिस ने डॉक्टरों को मार्च निकालने से रोक लिया है। दिल्ली पुलिस के एसीपी पीएस यादव का कहना है कि आज भी हम इन्हें सफदरजंग से बाहर नहीं जाने देने वाले हैं।

    गौर हो कि अपनी मांगों को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर दिल्ली में हड़ताल पर हैं। दरअसल पिछले एक साल से NEET-PG एडमिशन के लिए काउंसिलिंग बंद है। इससे पहले सोमवार को पुलिस के साथ डॉक्टर की झड़प हुई थी। जिसके बाद देर रात तक हंगामा चला था। दिल्ली पुलिस के रवैये के बाद आज फिर डॉक्टरों ने मार्च बुलाया है।