Terrorists
Representative Picture

Loading

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) संगठन के एक आतंकी को गुरुवार को गिरफ्तार किया है, जो जम्मू-कश्मीर में विभिन्न आतंकी घटनाओं में शामिल है। गिरफ्तार आतंकी का नाम जावेद मट्टो (Javed Matto) है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम भी उसकी तलाश में थी। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार मट्टो पर 10 लाख रुपये का इनाम था। वह हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर है और पाकिस्तान भी जा चुका है। वह सोपोर का रहने वाला है। हाल ही में सोपोर में उसके भाई ने घर में तिरंगा लहराया था, जो काफी वायरल हुआ था।

दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और केंद्रीय एजेंसियों के समन्वय से आतंकी जावेद मट्टो को आज गिरफ्तार कर लिया गया। वह A++ कैटेगरी का आतंकी है, उस पर 10 लाख रुपये का इनाम था। उसके कब्जे से एक पिस्टल, मैगजीन और चोरी की एक गाड़ी बरामद की गई। पुलिस कस्टडी रिमांड लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

धालीवाल ने बताया कि आतंकी जम्मू-कश्मीर में 5 ग्रेनेड हमलों में शामिल था, वह विभिन्न घटनाओं में 5 पुलिस कर्मियों की हत्या में भी शामिल था, इन घटनाओं में दर्जनों पुलिस कर्मी घायल हुए थे। वह अंतिम जीवित A++ नामित आतंकवादियों में से एक है जो जम्मू-कश्मीर से है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस से पहले इस आतंकवादी की गिरफ्तारी को बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। पुलिस इस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है। आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था।