CORONA
File Photo

    नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार एलएनजेपी (LNJP) के एमडी ने बताया कि कुछ लोग दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने कहा सभी मरीज़ स्वस्थ है, सिर्फ़ एक के गले में दर्द है। कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार उनका इलाज कर रहे हैं। उनका जीनोम सिक्वेंसिंग का सैंपल लैब में भेज दिया है।   

    एमडी सुरेश कुमार ने बताया कि यह लोग उन देशों से है जहां ओमिक्रोन है। यह यात्री वहां से ट्रेवल कर दिल्ली पहुंचे हैं। उनमें से  4 मरीज़ यूनाइटेड किंगडम, 4 फ्रांस, 2 नीदरलैंड, 1 बेल्जियम और 1 तंज़ानिया से हैं। 

    जानकारी के मुताबिक, ओमिक्रॉन के आठ संदिग्ध संक्रमित एलएनजेपी अस्पताल में बुधवार को भर्ती हुए थे। आज चार लोगों को भर्ती कराया गया, जिनमें से दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि दो लोगों की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। आज मिले चार संदिग्धों में से दो लोग इंग्लैंड से, एक फ्रांस से और एक नीदरलैंड से आया था। चारों लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है।

    ज्ञात हो कि भारत में भी इस वेरिएंट ने दस्तक दे दी है। गुरुवार को देश में ओमीक्रोन के दो मामले सामने आए थे, जिनमें से एक मरीज की उम्र  66 और दूसरे मरीज की उम्र 46 साल है। दोनों में ओमीक्रोन के हल्के लक्षण पाए गए हैं। इसके अलावा इन मरीजों के सभी संपर्कों की समय से पहचान हो गई है और इनके टेस्ट भी किए गए हैं।