Manish Sisodia
File Photo

Loading

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली से मिली खबर के अनुसार, दिल्ली शराब नीति घोटाले (Delhi Liquor Scam) के मामले में आज मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। गौरतलब है कि सिसोदिया ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े CBI और ED मामलों में जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

दरअसल उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के दो आदेशों को चुनौती देते हुए फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। दरअसल हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिकाएं खारिज कर दी थीं। बताते चलें कि, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के पास आबकारी विभाग भी था। वहीं CBI के भ्रष्टाचार मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा था कि सिसोदिया एक पावरफुल इंसान हैं और वे बाहर आएंगे तो गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। 

वहीं CBI ने उन्हें ‘दिल्ली शराब घोटाले’ में उनकी कथित भूमिका के लिए पहली बार बीते 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था और तब से वह हिरासत में हैं। उन्होंने 28 फरवरी को दिल्ली मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा भी दे दिया था।

गौरतलब है कि, दिल्ली के उप राज्यपाल (LG) ने नई शराब नीति के बाद निकले टेंडर को लेकर इस पर CBI जांच के निर्देश दिए थे। तब मामले पर LG ऑफिस की ओर से कहा गया था कि, सिसोदिया की भूमिका जानबूझकर की गई खामियों के चलते जांच के दायरे में है, जिसने 2021-22 के लिए शराब लाइसेंस धारकों के लिए टेंडर में 144 करोड़ का अवैध रूप से लाभ पहुंचाने का काम किया था।